Hi Guys Join our discord and also mail us at admin@chapterchase.com to add your novels and chapters until maintenance.

अध्याय 3: नींद

अध्याय 3: नींद

कुछ लोग समय बिताने के लिए गेम खेलते थे, अन्य लोग अधिक वजन उठाने के लिए गेम खेलते थे, जबकि हान फ़ेई ने यह गेम इसलिए शुरू किया क्योंकि उसे एक आरामदायक अनुभव का वादा किया गया था, लेकिन अब, वह और भी अधिक दबाव में महसूस कर रहा था। पोछा हटाकर, हान फी ने चारों ओर देखा। हान फ़ेई ने अपने आस-पास का निरीक्षण किया। कमरे में रोशनी बार-बार टिमटिमा रही थी, पारिवारिक गर्माहट का एहसास बिना किसी निशान के गायब हो गया था। वह रेफ्रिजरेटर के किनारे बैठ गया। इससे पहले, बूढ़ी औरत केवल ऊपरी हिस्से को खोलती थी, जो फ्रीजर था। इसका मतलब यह था कि हान फी को पता नहीं था कि निचले हिस्से में किस तरह का आश्चर्य उसका इंतजार कर रहा था।

बुढ़िया का रेफ्रिजरेटर इतना बड़ा नहीं था कि उसमें एक पूरा व्यक्ति समा सके, बेशक…

हान फ़ेई ने धीरे से रेफ्रिजरेटर का निचला भाग खोलते हुए एक गहरी साँस ली। उसने फ्रिज की अलग-अलग दराजें खोलीं और देखा कि वे सभी उभरी हुई काली प्लास्टिक की थैलियों से भरी हुई थीं। उन्हें पहले भी डरावनी फिल्मों में ऐसे ही कथानकों का सामना करना पड़ा था, लेकिन उन्हें स्क्रीन पर देखना और उसके अंदर रहना दो पूरी तरह से अलग अनुभव थे। उसकी उँगलियाँ दराज में पहुँच गईं। हान फ़ेई को चिंता थी कि उसका स्वागत मानवीय चेहरों या बालों से किया जाएगा। अपने एडम्स एप्पल की झुनझुनी के साथ, हान फी ने पतले काले प्लास्टिक को खरोंचने के लिए अपने नाखूनों का उपयोग किया। वे जमी हुई मछलियों और मुर्गों से भरे हुए थे। जिन भयानक छवियों की उसे आशा थी, वे सामने नहीं आईं। हान फ़ेई ने शांत राहत की सांस ली। दादी के लौटने से पहले उसने जल्दी से रेफ्रिजरेटर बंद कर दिया।

“आप क्या कर रहे हो?” ठीक उसी समय, उसके पीछे से एक रुंधी हुई आवाज निकली। हान फी को अपनी रीढ़ की हड्डी में अनजाने में ठंडक महसूस हुई। ‘माई लॉर्ड, वह बिना कोई शोर मचाए आगे बढ़ने में कैसे कामयाब रही?!’ हान फी जैसे ही पीछे मुड़ा, उसने चुपचाप पोछा खींच लिया। आख़िरकार, वह आदमी एक पेशेवर अभिनेता था। वह जल्द ही अपने चेहरे के हाव-भाव को व्यवस्थित करने में कामयाब हो गया। “मैं बस सफ़ाई में मदद करने की कोशिश कर रहा था। रेफ्रिजरेटर के नीचे कुछ पानी जमा था। मुझे संदेह है कि यह बिजली की कमी के कारण चिलर से पानी के रिसाव के कारण हुआ था।

बुढ़िया की अभिव्यक्ति वही रही. वह हमेशा उसके सामने वैसी ही दयालु और स्वागत करने वाली मुस्कान पेश करती थी लेकिन जितनी देर तक वह उसे घूरता रहता था, उसे उतनी ही अधिक असहजता महसूस होती थी। ऐसा लगता था मानो यही एकमात्र अभिव्यक्ति थी जिसे वह बनाना जानती थी। “दादी, जैसा आपने कहा, मैं पहले से ही काफी समय से घर से दूर रह रहा हूँ। मुझे अपने परिवार की छुट्टियों के जश्न में शामिल होने का मौका देने के लिए धन्यवाद। हान फ़ेई ने बहुत स्वाभाविक रूप से फर्श को पोंछना शुरू कर दिया। “अब से हम पड़ोसी रहेंगे, इसलिए यदि आप किसी मुसीबत में पड़ें तो कृपया मुझे ढूंढने आने में संकोच न करें।” अपने संदेह के बावजूद, हान फ़ेई को ऐसा व्यवहार करना पड़ा जैसे वह कोई भी बुद्धिमान नहीं था।

हान फ़ेई ने लिविंग रूम को अच्छे से साफ़ किया। उसने देखा कि बुढ़िया के पैरों में परेशानी थी। उसे हिलने-डुलने में परेशानी हो रही थी, तो उसने पहले भूत जैसी हरकत को कैसे प्रबंधित किया? “किसी भी स्थिति में, देर हो रही है। तुम्हें आराम करना चाहिए. मैं तुम्हें अब और परेशान नहीं करूंगा।” जैसे ही वह जाने लगा, उसके दिमाग में फिर से रोबोटिक आवाज़ गूंजी, “प्लेयर 0000 के लिए अधिसूचना! आपके दयालु इशारों ने मेंग सी पर अच्छा प्रभाव छोड़ा है। मेंग सी के साथ मित्रता 5 गुना बढ़ जाती है। शांतिपूर्ण पड़ोसी संबंध बनाना एक आदर्श जीवन की ओर पहला कदम है।”

जबकि उसका ध्यान सिस्टम नोटिफिकेशन से भटक गया था, बूढ़ी औरत हान फी के पीछे आ गई थी। “मैं आपको रात्रि भोज के दौरान यह बताना चाहता था लेकिन मुझे संदेह है कि आप जल्द ही किसी भी समय वापस आएँगे। तुम एक अच्छे बच्चे हो और दादी तुम्हें पड़ोसी के रूप में रखना चाहती हैं, लेकिन मुझे तुम्हें यह बताना होगा… सस्ते किराये के कारण मत रुको, जितनी जल्दी हो सके चले जाओ। आपके उस घर में कुछ घटनाएँ घटी हैं।”

“कैसी घटनाएँ?”

“यह सबसे अच्छा है कि आप बहुत अधिक नहीं जानते हैं। बस यह याद रखें. रात को सोने से पहले तुम्हें अपने बाथरूम का दरवाज़ा बंद करना होगा।” बुढ़िया फिर वापस अपनी रसोई की ओर चली गई जैसे कि बातचीत में उसकी रुचि खत्म हो गई हो। जल्द ही रसोई से एक अजीब आवाज आई, जिसके पीछे मांस की स्वादिष्ट और भारी गंध थी। हान फ़ेई ने इसे छोड़ने के संकेत के रूप में लिया और चला गया। दादी के सामने वाले दरवाज़े से निकलने के बाद, उसका दिल अंततः अपनी जगह पर वापस आ गया। “इस खेल में कुछ ठीक नहीं लग रहा है।”

सच कहें तो, हान फी को बुढ़िया के रेफ्रिजरेटर के अंदर शरीर का कोई कटा हुआ अंग नहीं मिला, लेकिन कई संदिग्ध विवरण सामने आए। उदाहरण के लिए, जब वह पहुंचा, तो बुढ़िया ने उसे बताया कि उसके घर का फ्यूज जल गया है। मान लीजिए कि फ़्यूज़ अच्छी गुणवत्ता का था, तो जले हुए फ़्यूज़ का एकमात्र कारण बिजली अधिभार था। हालाँकि, जब हान फी ने पहले बुढ़िया के घर की सफाई की, तो उसने चुपचाप रसोई और लिविंग रूम का जायजा लिया। उन्होंने केवल तीन विद्युत उपकरण, टेलीविजन, लैंप और रेफ्रिजरेटर नोट किए। इन कुछ उपकरणों ने फ़्यूज़ नहीं जलाया होगा, इसलिए एकमात्र स्पष्टीकरण यह था कि अन्य विद्युत उपकरण दृश्य से दूर छिपे हुए थे।

“लड़के का शयनकक्ष बंद था, बुढ़िया अपने पोते को क्यों बंद करेगी? क्या इसलिए कि उसे डर था कि कहीं लड़का गलती से मुझसे कुछ न कह दे? या क्या लड़के के शयनकक्ष के अंदर दूसरा रेफ्रिजरेटर हो सकता है? शवों के साथ सो रहे लड़के के विचार से हान फ़ेई कांप उठी। वह भयानक दिखने वाले गलियारे की ओर देखने लगा। ऐसा प्रतीत होता था कि हर बंद दरवाजे के पीछे से कुछ आँखें उसे देख रही थीं। “वह जगह अचानक इतनी डरावनी कैसे लगने लगी?”

हान फ़ेई जल्दी से अपने घर वापस आ गया। सही चाबियाँ मिलने से पहले उसने रिंग पर कई अलग-अलग चाबियाँ आज़माईं। हान फ़ेई अपने घर की सुरक्षा में भाग गया। खाली लिविंग रूम की ओर देखते हुए उसने गहरी साँसें लीं। “क्या मैं पागल हो रहा हूँ? किसी तरह, यह इयाशिकेई गेम मेरे लिए रेजिडेंट ईविल गेम की तरह अधिक खेलता है।

अपने लिए एक गिलास पानी डालने के बाद, हान फ़ेई कमरे के चारों ओर घूमने लगा। बुढ़िया के बिदाई वाले शब्द उसके दिमाग में एक बुरे मंत्र की तरह घूमते रहे। “यह सबसे अच्छा है कि आप बहुत अधिक नहीं जानते हैं। बस यह याद रखें. रात को सोने से पहले तुम्हें अपने बाथरूम का दरवाज़ा बंद करना होगा…।”

हान फ़ेई ने अपने परिवेश का पुनर्मूल्यांकन किया। घर ने बेहतर दिन देखे थे लेकिन इस बारीकी से जांच के दौरान, हान फ़ेई में एक अजीब विवरण सामने आया। बाथरूम की खिड़की के अलावा, इस घर के अंदर की हर खिड़की एक मोटे, अपारदर्शी पर्दे के पीछे ढकी हुई थी।

खिड़कियों में से एक के पास जाकर, हान फ़ेई ने पर्दे का एक कोना पीछे खींच लिया। परदे के नीचे वाली खिड़की ऊपर लगी हुई थी। हान फ़ेई ने लकड़ी के अंतराल से देखा और एक धुंधला शहर देखा। गेमिंग की दुनिया बहुत बड़ी थी, इसमें छाया अंधेरा क्षितिज तक फैला हुआ था।

“वादा किया गया गर्म परिदृश्य और आरामदायक पृष्ठभूमि संगीत कहाँ हैं?” हान फी ने पर्दा नीचे कर दिया। हान फ़ेई को एहसास हुआ कि उन्हें जो ऑनलाइन समीक्षाएँ मिलीं, वे अधूरी हो सकती हैं। गेम में संभवतः कुछ ऐसे तत्व शामिल थे जिनका विज्ञापन नहीं किया गया था या दूसरों द्वारा नहीं उठाया गया था। “या मैं गेम को गलत तरीके से खेल रहा हूँ?”

ध्वनि की गुणवत्ता, दृश्य प्रभाव और अन्तरक्रियाशीलता के मामले में, यह गेम निश्चित रूप से हान फी द्वारा खेला गया सबसे अच्छा गेम था। वास्तव में, यह उनकी हर उम्मीद से बढ़कर था… लेकिन किसी तरह, इस खेल में सब कुछ कुछ ज्यादा ही वास्तविक लगा।

सोफे पर बैठकर हान फी ने अपनी आँखें बंद कर लीं। उसके दिमाग में दो खिड़कियाँ तैर गईं। एक था उनका चरित्र प्रोफ़ाइल और दूसरा था मिशन इंटरफ़ेस।

जब उसने वृद्ध महिला को फ़्यूज़ में मदद की, तो मिशन इंटरफ़ेस चालू हो गया। आवाज ने यह जरूर कहा कि नए खिलाड़ी मिशन को पूरा करने से उसे गेमिंग की दुनिया को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी। इसे ध्यान में रखते हुए, हान फ़ेई ने मिशन इंटरफ़ेस पर क्लिक किया। तीन नए खिलाड़ी मिशनों का अध्ययन करते हुए, उसका चेहरा असमंजस में पड़ गया।

नया खिलाड़ी मिशन 1: स्नान करें

न्यू प्लेयर मिशन 2: एक टेलीविज़न शो देखें

नया खिलाड़ी मिशन 3: सो जाओ

मिशन इतने सरल थे कि यह हास्यास्पद था। उनके पास कोई अतिरिक्त स्पष्टीकरण नहीं था क्योंकि उन्हें किसी की आवश्यकता नहीं थी।

‘क्या मुझे सोने से शुरुआत करनी चाहिए? मैं इसमें काफी अच्छा हूं।’ हान फी के फैसले के पीछे तर्क था। बुढ़िया की अशुभ चेतावनी में सोने का जिक्र था, इसलिए यह उसे इस सरल प्रतीत होने वाले मिशन को पूरा करने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। किसी यादृच्छिक चीज़ को चुनने की तुलना में, हान फ़ेई ने सोचा कि वह उस चीज़ को भी चुन सकता है जो उसके सामने प्रस्तुत की गई थी, भले ही परोक्ष रूप से।

‘मैं न्यू प्लेयर मिशन 3 चुनने जा रहा हूं, सो जाओ।’ जब यह विचार हान फी के दिमाग में आया, तो मिशन चुना गया और रोबोटिक आवाज वापस आ गई। “प्लेयर 0000 ने ग्रेड जी न्यू प्लेयर मिशन, स्लीप स्वीकार कर लिया है!

“मिशन परिचय: पूरे दिन के काम के बाद, आप अपने थके हुए शरीर को बिस्तर पर ले गए।

“मिशन की आवश्यकता: कृपया कमरे की सभी लाइटें बंद कर दें और अगले 5 मिनट के भीतर बिस्तर पर सो जाएं। चाहे कुछ भी हो जाए, आपको अगले 3 घंटों में बिस्तर नहीं छोड़ना चाहिए।”

‘क्या यह सचमुच इतना आसान है?’ शयनकक्ष में जाने के लिए खड़े होने से पहले हान फ़ेई ने मिशन विवरण की दोबारा जाँच की। राजा आकार का बिस्तर भी धूल से उतना ही गंदा था। हालाँकि, यह तकिए, बेडस्प्रेड और कवरलेट जैसे सभी आवश्यक बिस्तर सामान के साथ पूरा हुआ। यह ध्यान देने योग्य बात थी कि हर चीज़ का रंग लाल था, जो चीनी संस्कृति में उत्सव का पर्याय था।

“इस रंग के साथ, यह एक वैवाहिक बिस्तर जैसा लगता है।” हान फी ने धूल उड़ाते हुए भौंहें चढ़ा लीं। फिर वह बाथरूम की ओर चला गया. जैसे ही वह बुढ़िया की सलाह मानने के लिए तैयार हुआ, उसे एक समस्या नज़र आई। बाथरूम का दरवाज़ा केवल अंदर से बंद किया जा सकता था। इस पर कुछ विचार करने के बाद, हान फी ने पोछा पकड़ा और दरवाज़े के हैंडल के नीचे रख दिया। फिर उसने जूते के रैक को दरवाज़े के सामने बैरिकेड करने के लिए सरका दिया। ‘यह पर्याप्त होना चाहिए, है ना?’

अतिरिक्त बीमा के लिए, वह क्लीवर लेने के लिए रसोई में वापस चला गया। ‘इयाशिकेई गेम में क्लीवर के साथ बिस्तर पर सोना थोड़ा अजीब है, है ना? ‘ओह ठीक है, खेद जताने से सुरक्षित रहना बेहतर है।’

यह देखकर कि 5 मिनट ख़त्म होने वाले थे, वह दौड़कर सारी लाइटें बंद कर दी और हाथ में क्लीवर लेकर बिस्तर में घुस गया।


मेरा इयाशिकेई गेम (My Iyashikei Game)

मेरा इयाशिकेई गेम (My Iyashikei Game)

Status: Ongoing Type: Native Language: Chinese
पुलिस अधिकारी, क्या आप मुझ पर विश्वास करेंगे अगर मैं कहूँ कि यह एक इयाशिकेई गेम है? — अनुवादक की संक्षिप्ति: हन फ़ेई एक हास्य अभिनेता है जिनका सौभाग्य अच्छा नहीं है। चीजें बेहतर होने का अंदाजा नहीं था जब उसको एक महंगा गेमिंग हेलमेट मिला, जिसे परफेक्ट लाइफ कहा गया, एक ऐसा आत्मा को शांति देने वाला इयाशिकेई (स्लाइस ऑफ लाइफ) गेम। उसने नहीं जाना कि वह जो स्वर्ग समझ रहा था, वास्तव में डरावने भूतों और प्रतिशोधी आत्माओं से भरा हुआ एक नरक था।

Comment

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Options

not work with dark mode
Reset