Hi Guys Join our discord and also mail us at admin@chapterchase.com to add your novels and chapters until maintenance.

अध्याय 1: क्या आप एक खेल खेलना चाहेंगे?

अध्याय 1: क्या आप एक खेल खेलना चाहेंगे?

“तुमने कहा कि तुम हास्य अभिनेता हो, तो इस लम्बे चेहरे का क्या मतलब है? हँसने के बारे में क्या है?” एक पुराने दुकान में, जिसका नाम ‘आफ्टरलाइफ’ था, एक बूढ़ा आदमी दुकान के एकमात्र ग्राहक को समझा रहा था। “हमारा पूरा परिवार तुम्हारा शो देखने का शौक रखता है, हम सभी तुम्हारे प्रशंसक हैं। तुम्हारा शो हमारे खाने के साथ हमेशा होता है। अगर वह नहीं होता, तो उस रात कुछ अच्छा नहीं लगता।” बूढ़ा आदमी बहुत देर तक बकवास करता रहा, जब तक युवक, जो कोने पर खड़ा था, धीरे-धीरे मुड़कर देखा। वह कुछ 20 साल के आस-पास दिखता था। उसके पहनावे आलसी थे और उसके बाल बिखरे हुए थे। वह खास रूप से हसीन नहीं लग रहा था, लेकिन उसमें एक अकथनीय दुखभरा वायु था। “मेरे शो का प्रसारण बंद हो गया है। मेरी एजेंसी ने मुझे 3 दिन पहले नौकरी से निकाल दिया.”

“ठीक है, तुम एक अच्छे अभिनेता हो, तुम जल्द ही नौकरी पाओगे!” श्रीमान बोस ने साहसी भाषा में संत्वना दी, लेकिन युवक ने केवल सिर हिलाया। उसने इस विषय को आगे नहीं बढ़ाया। “बोस, मैंने आपके यहां उपलब्ध सभी पुराने गेम खेल लिए हैं, क्या आपके पास हाल ही में कोई नई स्टॉक आया है?”

“अच्छा, कुछ है, लेकिन आपकी वर्तमान स्थिति को देखकर, मैं आपको यह सिफारिश नहीं करता कि आप वहाँ जाकर वो सभी खौनक और डरावने गेम खेलें।” बोस ने खाकी टेबल के नीचे से एक काली बॉक्स निकाली। वह बॉक्स एक अज्ञात सामग्री से बना था और यह बहुत भारी लग रहा था। “क्या आपने पहले कभी इयाशिकेई गेम खेले हैं?”

“इयाशिकेई?”

“यह एक जापानी गेम शैली है, इसका उद्देश्य दर्शक पर शांति या सुखद प्रभाव डालने के विशेष उद्देश्य के साथ बनाए गए एनिमे, मैंगा और गेम्स के लिए उपयोग किया जाता है। इस प्रकार के काम अक्सर वैकल्पिक वास्तविकताओं को शांति और विवाद के बिना शामिल करते हैं, प्राकृतिकता और जीवन की छोटी-छोटी खुशियों को बल पर रखते हैं।” बोस ने समझाया जब उसने एक पुराने गेमिंग हेलमेट को बॉक्स से निकाला। “आजकल तकनीक बहुत अधिक उन्नत हो रही है, लेकिन लोग जीवन की साधारण खुशियों से दूर हट रहे हैं। आजकल लोग इतने प्रकार के दैनिक दबावों का सामना करना पड़ता है, एक अच्छा इयाशिकेई गेम मानसिक तनाव को कम करने में मदद कर सकता है, और आत्मा को गरम कर सकता है। मेरा ख्याल है कि आपको इसे एक बार प्रयास करना चाहिए।”

बोस से हेलमेट स्वीकार करने के बाद युवक हिचकिचाया। आखिरकार, उसने सिर हिलाया। “बोस, इस खेल का नाम क्या है?”

“परफेक्ट लाइफ।”

खरीदारी करने के बाद, हन फ़ेई ने अपना मास्क पहना, टोपी नीचे की ओर खिची, हेलमेट को गले लगाया और दुकान से बाहर निकल गया। उसने ऐसा नहीं किया क्योंकि उसे पहचाने जाने का डर था, वह बस जितना संभावन हो सके सामाजिक आचरण से बचना चाहता था। हन फ़ेई अपने किराये के घर पहुँचने के बाद धीरे-धीरे थक जाता है। उसने टेलीविजन चालाया और थोड़ी देर चैनलों पर चर्चा की, फिर बाथरूम का उपयोग करने के लिए उठ खड़ा हुआ। शिक्षा प्राप्त करने के बाद, जब वह ने जीवन लू मूवी और टीवी एक्टिंग एकेडमी से स्नातक किया, तो उसने हर दिन कठिनाइयों का सामना करके अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए मेहनत की। हालांकि, मेहनत कभी-कभी परिणाम के समान नहीं हो सकती है। इस उद्योग में किसी से जुड़ाव न होने के बावजूद, उसने कई सालों तक मेहनत की पहले कैमरे के पीछे से सामने आने का मौका पाने के लिए। लेकिन किसी कारणवश, उसको अपनी एजेंसी से बाहर निकाल दिया गया।

पानी उसके चेहरे पर गिरा। हन फ़ेई अपने आप को आईने में देखा। उसके उंगलियाँ उसके होंठों के कोनों पर हंसी के लिए कांपी। आहत करके, हन फ़ेई आईने पर चिपके पोस्ट-इट्स को उतार दिया। पोस्ट-इट्स पर एक ही संदेश बार-बार दिखाई दिया—अपने जीवन में आप खुद ही सबसे अच्छा अभिनेता हैं।”

बाथरूम से बाहर निकलने के बाद, हन फ़ेई अपने पढ़ाई के टेबल पर लौटे। उसने उस गेमिंग हेलमेट की ओर देखना शुरू किया, जिसे उसने टेबल पर छोड़ दिया था। उसने परफेक्ट लाइफ नामक गेम के बारे में सुना था। पौराणिक किस्सों के अनुसार, परफेक्ट लाइफ गेम एक संयुक्त प्रयास था डीप स्पेस टेक्नोलॉजी और इमॉर्टल फार्मास्युटिकल के बीच। यह एक गहरे अंधाकार में डूबे वर्चुअल रियलिटी गेम था, और यह दुनिया का पहला गेम था जो खेल में वास्तविक सुगंध, स्पर्श और स्वाद की अनुभूति को सिम्युलेट कर सकता था। इसे आन्तिक खेल कहा गया था। सिद्धांतिक रूप से, यदि किसी खिलाड़ी का वास्तविक दुनिया के साथ कोई सामग्रिक संबंध न हो, तो वह वर्चुअल दुनिया में हमेशा के लिए जी सकता था। यह एक विज्ञान-काल्पनिक उपन्यास की कथा की तरह लग रहा था, लेकिन दोनों डीप स्पेस टेक्नोलॉजी और इमॉर्टल फार्मास्युटिकल के शोधकर्ताओं के साथ, कुछ भी संभव था। आखिरकार, AI और चिकित्सा प्रौद्योगिकियों के विकास के साथ, इन दो टेक गाइंट्स ने पिछले में कई चमत्कार किए थे।

जब गेम पहली बार जारी हुआ, तो इसने जनता में हलचल मचाई थी। डीप स्पेस टेक्नोलॉजी अंतरिक्ष, एआई और दूरसंचालन के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी थी, उन्होंने अंतरिक्ष प्रवास के परियोजना का अध्ययन और अनुसंधान किया था। वहीं, इमॉर्टल फार्मास्युटिकल जीवन विज्ञान और मानव तंत्रिका तंतु इंजीनियरिंग के क्षेत्र में महत्वपूर्ण थी, उनका कंपनी लक्ष्य मानव जीवन की अंतिम सत्य को खोलना था।

इन दो कंपनियों का कोई खेल से संबंध नहीं था, लेकिन उन्होंने एक नए गेम विकसित करने के लिए बड़ी मात्रा में धन देने का लक्ष्य रखा था। बहुत सारे लोगों को नहीं पता था कि वे क्या कर रहे थे। परफेक्ट लाइफ के लिए इंटरनेट समीक्षा विचार बिना थी। कुछ समीक्षक लोग इस गेम को एक परफेक्ट इयाशिकेई गेम

समझते थे, खिलाड़ी गेम में हर प्रकार की अनुभव सिम्युलेट कर सकते थे, यह लगभग एक मनविर्मित स्वर्ग था। वर्चुअल शहर के भीतर सब कुछ प्राप्त किया जा सकता था, और सभी अपने सपनों को पूरा कर सकते थे। वहीं, अन्य समीक्षक ने गेम की नैतिक सीमा की कमी को लकड़ी में बहाने वाले थे। यह मानवता की सबसे अंधाकारी इच्छा को उत्तेजित करेगा।

अधिकांश खेलों का क्लोज़्ड बीटा प्रोफेशनल गेमर्स और समीक्षकों द्वारा परीक्षित किया जाता है, लेकिन इस गेम के टेस्टर अधिकांश जुड़े हुए सरकारी विभागों के सदस्यों से मिलते जुलते थे। इसी से ही एक बार दिख सकता है कि गेम कितना ‘अनूठा’ था।

जैसे ही, यह पहली बार था जब हन फ़ेई ने वर्चुअल रियलिटी गेम का प्रयास किया। सुरक्षा के लिए, वह ऑनलाइन गया और परफेक्ट लाइफ के संबंधित जानकारी की खोज की।

संबंधित विभागों की निगरानी में, परफेक्ट लाइफ ने 5 सीबी पूरी की और 3 बड़े पैच किए। आज रात, परफेक्ट लाइफ मिडनाइट पर अपनी छठी सीबी शुरू करेगा। अगर सब कुछ बिना किसी बाधा के हो जाता है, तो यह सीबी वास्तविक ओबी से पहले की आख़िरी परीक्षण होगी।

“बॉस ने गेम को कैसे प्राप्त किया अगर गेम अभी तक सीबी से बाहर नहीं आया है? क्या वह किसी व्यक्ति से कनेक्टेड है? वहांतओ, इंटरनेट पर कहा जाता है कि परफेक्ट लाइफ के साथ एक गेमिंग हेलमेट नहीं आता है, बल्कि यह एक गेमिंग हब के साथ बेचा जाएगा। मूल्य लगभग 200,000 रुपये है।”

इसके बाद सोचकर, हन फ़ेई ने निष्कर्ष किया कि उसको धोखा दिया गया था। इस गेमिंग हेलमेट के अंदर का खेल शायद परफेक्ट लाइफ का एक पाइरेटेड संस्करण था। लेकिन क्योंकि उसने पहले ही इसके लिए भुगतान किया था, हन फ़ेई ने सोचा कि इसे एक बार आजमाने में कोई हानि नहीं है। सभी सर्किट्स को कनेक्ट करने के बाद, और जब प्रकाश आया, हन फ़ेई ने हेलमेट पहन लिया।

अंधकार सब कुछ को ढ़क लिया। हन फ़ेई को ऐसा लग रहा था कि वह एक अंधेरे समुंदर के अंदर डूबा हुआ है। वह कुछ नहीं देख सकता था, लेकिन वह एक न्यूज़ ब्रॉडकास्ट की आवाज सुन सकता था।

“31 दिसंबर सुबह की खबर, जिन लू AI शहर का इमारतीकरण अंतिम चरण में है। यह पूरी तरह से स्वचालित शहर मानव इतिहास में एक मील का पत्थर होगा।

“31 दिसंबर सुबह की खबर, डीप स्पेस टेक्नोलॉजी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय विरोध पूंजीवाद जाँच फिर से प्रारंभ की गई है।

“31 दिसंबर सुबह की खबर, जनहित सुरक्षा को संरक्षित करने के लिए सरकार ने प्रौद्योगिकी और शिक्षा क्षेत्र में और अधिक धन निवेश करने का निर्णय लिया है, अधिक उच्च प्रौद्योगिक उत्पादों को खोलने और और उपयोगी प्रतिभाओं को पैदा करने के लिए।

“31 दिसंबर सुबह की खबर, जिन लू शहर की पुरानी सड़क के आस-पास एक गंभीर आग लग गई। कई पुराने दुकानें बर्बाद हो गईं। यह संभावना है कि यह एक अग्निसंकट के अवसर का काम हो सकता है।”

आवाज ढल गई जब तक धीरे-धीरे हन फ़ेई की आँखों के सामने की दुनिया लाल नहीं हो गई। गेमिंग हेलमेट के अंदर से एक अजीब आवाज आई। यह हन फ़ेई को चिंतित किया। वह हेलमेट निकालने के बराबर था कि उसके सिर के पीछे से दर्द हुआ। यह ऐसा था जैसे उसके तलवार में एक सुई घुस गई हो और कुछ अपलोड या डाउनलोड किया गया हो।

“जीनॉजेनेटिक डॉक्यूमेंट अपलोड सफल, मेमोरी डॉक्यूमेंट अपलोड सफल, तंत्रिका कनेक्टिविटी सफल। पहली पीढ़ी का जीएम खाता सक्रिय हो गया, क्लियरेंस आईडी 0000…”


मेरा इयाशिकेई गेम (My Iyashikei Game)

मेरा इयाशिकेई गेम (My Iyashikei Game)

Status: Ongoing Type: Native Language: Chinese
पुलिस अधिकारी, क्या आप मुझ पर विश्वास करेंगे अगर मैं कहूँ कि यह एक इयाशिकेई गेम है? — अनुवादक की संक्षिप्ति: हन फ़ेई एक हास्य अभिनेता है जिनका सौभाग्य अच्छा नहीं है। चीजें बेहतर होने का अंदाजा नहीं था जब उसको एक महंगा गेमिंग हेलमेट मिला, जिसे परफेक्ट लाइफ कहा गया, एक ऐसा आत्मा को शांति देने वाला इयाशिकेई (स्लाइस ऑफ लाइफ) गेम। उसने नहीं जाना कि वह जो स्वर्ग समझ रहा था, वास्तव में डरावने भूतों और प्रतिशोधी आत्माओं से भरा हुआ एक नरक था।

Comment

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Options

not work with dark mode
Reset